News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye

आज मैं आपको News Dog Referral Program के बारे में बताने जा रहा हूं। News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye, इसकी जानकारी होना आपके लिए बहुत आवश्‍यक है।

News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye
News Dog Referral Program

News Dog Referral Program भारत का सबसे अच्‍छा Referral Program साबित हो रहा है। यह बात मैं अपने पिछले 10 साल के अनुभव के आधार पर कह रहा हूं।

मैंनें Internet की दुनिया में हजारों Referral Program देखे, उन सभी में एक बात जो सबसे ज्‍यादा Common थी, वह यह कि सभी Referral Program हमें पैसा देने का वादा तो करते थे, लेकिन जब पैसा देने की बारी आती थी, तब हमें मुंह चिढ़ा कर भाग जाते थे।

यही वजह है कि भारत में लोग Referral Program को आगे बढ़ाने में ज्‍यादा तरजीह नहीं देते हैं। लेकिन इन बुरे हालातों के बीच एक बहुत ही अच्‍छी खबर हांगकांग (HongKong) से आ रही है।

हांगकांग से ऑपरेट होने वाला भारत केंद्रित Hindi News App जिसे हम News Dog के नाम से जानते हैं। वह अपना रेफलर प्रोग्राम भारत के लोगों के लिए लेकर आया है। इसकी सबसे खास बात यह है, कि यह हम सभी को Paytm Account के जरिए पैसा भी  दे रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि News Dog Referral Program से भारत के शाहज़र खान यूसुफज़ई ने अब तक 16,332 रूपए, राज मिश्रा ने 12,041 रूपए तथा आयुष मिश्रा ने 10,073 रूपए अब तक कमाएं हैं और इस समय यह तीनों लोग News Dog Referral Program की Top 10 List में शामिल हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि मैं जब भी आपके सामने कोई बात रखता हूं तो वह आपके फाएदे के लिए ही होती है। इसलिए आप मेरी बात पर भरोसा कीजिए। यदि आप ऐसा करेंगें तो आप News Dog Referral Program से बहुत पैसा कमा पाएंगें। क्‍योंकि इस प्रोग्राम में पैसा कमाने के एक नहीं बल्कि कई विकल्‍प मौजूद हैं। इसमें तो आप केवल न्‍यूज पढ़ कर भी पैसे कमा सकते हैं। जब भी खाली समय हो बस News Dog App ओपन कीजिए और News पढ़ना शुरू कर दीजिए। जैसे जैसे आप News पढ़ते जाएंगें, वैसे वैसे आपकी Online Income में इजाफा होता जाएगा।

मेरी आज ही News Dog के संकेत रास्‍कर और Longixn Zhang से फोन पर बात हुई। जिसमें उन्‍होंनें चिंता जताते हुए कहा, ‘’भारत में लोग हमारे News Dog Referral Program से नहीं जुड़ रहे हैं और इसका सही तरीके से इस्‍तेमाल भी नहीं कर पा रहे हैं। भारत के लोग Referral Program को अपनाने में इतना हिचकते क्‍यों हैं?’’

उनकी बात सही भी है। हम भारतीय सचमुच Referral Program जैसी गतिविधियों से दूर रहते हैं। इसकी सीधी सी वजह भी है, कि Referral Program से जुड़ने के बाद तथा इससे होने वाली इनकम हमारे Bank Account में ट्रांसफर नहीं होती है। यही बात हम भारतीयों के लिए बहुत ही चिंता का सबब है।

लेकिन News Dog के संकेत रास्‍कर और Longixn Zhang ने मुझे आश्‍वस्‍त कराया कि वह अपने इस News Dog Referral Program से होने वाली Income को Paytm के जरिए उपलब्‍ध कराएंगें। इसके लिए लोगों को डरने की आवश्‍यक्‍ता नहीं है। Paytm के जरिए इंडियन करेंसी में पैसा ट्रांसफर होने में कोई दिक्‍कत नहीं आती है। बस आपके पास एक Paytm Account होना चाहिए।

News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye? Step by Step Hindi Me :

News Dog Referral Program Se Paise कमाना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको News Dog पर कोई आर्टिकल वगैरह भी लिखने की आवश्‍यक्‍ता नहीं है। इस प्रोग्राम में पैसा कमाने के कई ऑप्‍शन हैं। इस पर आप केवल News पढ़ कर भी पैसे कमा सकते हैं।

साथ ही रेफलर लिंक भेज कर लोगों को एप्‍प डाउनलोड करने को कह सकते हैं। यदि कोई आपके Referral Link के जरिए App डाउनलोड करता है और वह News पढ़ता है, तो भी आपको Coins रूपी सिक्‍के मिलना शुरू हो जाएंगें और 250 Coins होते ही 1 रूपए में तब्‍दील हो जाएंगें।

1 – Sabse Pehle Aap Niche Diye gye Link Se News Dog App Download kare : for make money

यहां जो Link मैंनें दिया है, उसके जरिए अपने स्‍मार्टफोन में News Dog App Download करना जरूरी है। यह एक स्‍पेशल लिंक है आप सभी के लिए।

2 – News Dog App Download Karne Ke Baad Facebook Login kare : Compulsory Process for Earn Money from News Dog Referral Program

स्‍मार्टफोन में News Dog App Download करने के बाद आपको कुछ इस तरह अपनी प्रोफइल वाले सेक्‍शन में जाकर Facebook Login करना होगा। ध्‍यान रहे यह एक अनिवार्य यानि Compulsory Process है, इस प्रोसेस को पूरा कर लेने के बाद आप नकद कमाएं वाले ऑप्‍शन में जाकर Online Income हासिल कर सकते हैं। स्‍क्रीन शॉट को ध्‍यान से देखें।

3 – Check In Karke Roj Coins kamaye :

जब आप Facebook Login कर लेंगें, तब News Dog App में नकद कमाएं (Earn Cash) का ऑप्‍शन भी दिखाई देने लगेगा। इस पर Click करके आप Make Money Online का प्रोसेस शुरू कर सकते हैं।

यहां आप लगातार 7 दिन तक Check In करें और Coins इक्‍ठठे करें। अगले दिन आपके यह Coins रूपए में बदलने शुरू हो जाएंगें। जो आपको करेंट बैलेंस के रूप में दिखाई पड़ेगें। जब आपका बैलेंस कम से कम 250 रूपए हो जाएगा, तो आप इसे अपने Paytm Account में मंगा सकते हैं।

4 – Apne Partnership Referral Code Se Friends Ke Smartphone Me News Dog App Download Karaye Aur 2500 Coins Kamaye :

इस सेक्‍शन में Click करने के बाद आपको एक Referral Link दिखाई पड़ेगा। इसको आप Whatsup या Facebook पर शेयर करके दोस्‍तों को Invite करें। जो भी बंदा आपके इस Referral Link के जरिए News Dog App Download करेगा। वह आपको तुरंत 10 रूपए कमा कर देगा। लेकिन आगे की Online Income तभी बढ़ेगी जब वह अपना App फेसबुक के जरिए लॉग इन कर लेगा। यानि जब वह Log In करने के बाद News पढ़ेगा तो भी वह आपको Coins कमा कर देगा।

5 – App Shere Karke Coins Kamaye :

इस ऑप्‍शन में आप News Dog App फेसबुक पर shere karke paise kma sakte hea. इसके जरिए डाउनलोड होने वाला हर एप्‍प आपको निश्चित रकम कमा कर देगा।

6 – Read the News for Make Money online : News Padhe Option

यह News Dog Referral Program का सबसे अहम हिस्‍सा है। यदि आपने अपना News Dog App Facebook Log In किया हुआ है, तो आप फुर्सत के क्षणों में जब भी इस App पर कोई न्‍यूज पढ़ेंगें, तो आपको प्रति न्‍यूज 25 Coins प्राप्‍त होंगें। जो आपके बैलेंस में अगले दिन जुड़ जाएंगें। साथ ही आपके Referral Code के जरिए जुड़ा बंदा भी फेसबुक से लॉग इन करने के बाद न्‍यूज पढ़ेगा तो भी आपके बैलेंस में Coins प्‍लस होते जाएंगें।

News Dog Referral Program is the Best Referral Program in the World :

News Dog Referral Program मेरे हिसाब से दुनिया का Best Referral Program है। लेकिन इस प्रोग्राम के जरिए पैसा कमाने के लिए कुछ शर्तो का पालन करना भी अनिवार्य है। क्‍योंकि देखने में आया है कि कुछ लोग अपने Account से Coins कम होने की शिकायत भी कर रहे हैं। जबकि गलती उनकी ही है।

News Dog Referral Program Se Paisa kamane के लिए हमें कुछ बातों का ध्‍यान रखना आवश्‍यक है। नीचे दी गई बातों को ध्‍यान से पढ़ें।

1 – Friends ke News Read Karne Ke Baad Bhi Coins Na Milne Ka Karan :

यदि आपके दोस्‍त ने आपके Referral Link के जरिए App Install नहीं किया है, तो उसके द्धारा News पढ़ने के बावजूद आपको सिक्‍के नहीं मिलेंगें। इसलिए इस बात का विशेष रूप से ध्‍यान रखें।

यदि आपका दोस्‍त अपना News Dog App फेसबुक लॉग इन किए बगैर खबरें पढ़ रहा है, तो भी आपको Coins नहीं मिलेंगें।

2 – Kewal Paisa Kamane Ke Liye Galat Tarike Se News Padhna :

हम भारतीयों में एक बहुत कमी होती है कि हम कोई भी काम ठीक ढंग से नहीं करते। शायद इसीलिए Japan, China जैसे देश हमसे आगे हैं।

देखने में आया है कि News Dog पर लोग गलत तरीके से खबरें पढ़ रहे हैं, सिर्फ पैसा कमाने के मकसद से। यह गलत है। News Dog Ka System बहुत अपग्रेडेट है। वह एप्‍प पर की जाने वाली किसी भी संदिग्‍ध गतिविधि को तुरंत पकड़ लेता है।

जैसे कि आर्टिकल पर बार बार Click करना तथा आर्टिकल को पूरा पढ़े बगैर स्‍क्रीन को ऊपर नीचे स्‍क्रॉल करना। यदि आपने ऐसा किया और अपनी अंगुली से News पढ़े बिना स्‍क्रीन स्‍क्रॉल किया तो आपकी यह गतिविधि आपके पैसा कमाने के रास्‍ते में रूकावट बन जाएगी।

असल में News Dog Referral Program का एक बड़ा मकसद यह है कि भारत में लोग Online News पढ़ने की अपनी आदत में भी सुधार करें। इसलिए किसी भी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि को करने से बचें।

3 – Ek Device Par Ek Baar hi News Dog App Install Karne pr paise Milenge :

यदि आप ज्‍यादा पैसे कमाने के चक्‍कर में एक ही स्‍मार्टफोन पर बार बार एप्‍प डाउनलोड करेंगें तो आपको पैसे नहीं मिलेंगें। यह गलत है और आपकी य‍ह गतिविधि साबित कर देगी कि आप गलत तरीके से पैसा कमाना चाह रहे हैं।

इस प्रकार की गतिविधि करने पर आपके द्धारा कमाई गई रकम में से पैसे काट लिए जाएंगें और आप इस कैंपेंन में भाग लेने के लिए डिसक्‍वालीफाई हो जाएंगें।

News Dog Coins Kya hean?

News Dog Coins एक प्रकार की Virtual Money है। जिसे अगले दिन असली पैसों में बदल दिया जाता है। 250 सिक्‍कों के बदले आपको एक रूपया हासिल होता है। एक खबर पढ़ने पर हमें 25 सिक्‍के प्राप्‍त होते हैं।

How to Change Coins in to Indian Currency :

आप एक निश्चित राशि के सिक्‍के जमा करने के बाद पैसे अपने Paytm Account में ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन मिनीमम निकासी 250 रूपए है।

How to Withdraw Money from News Dog :

जब आपको अपने News Dog App में कम से कम 250 रूपए दिखाई देने लगें तो आप सबसे पहले नकद ऑप्‍शन में जाएं – इसके बाद आप आमदनी यानि Income वाले सेक्‍शन में जाएं – फिर नकद निकाले आप्‍शन पर क्लिक करें। इस तरह एप्‍लाई करने के बाद News Dog आपके Paytm Account में 5 – 7 दिनों में पैसा ट्रांसफर कर देगा।

तो दोस्‍तों यह थी मेरी News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye : Make Money Online Fast from News Dog नामक पोस्‍ट। यह आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी जानकारी से भरपूर है। मैं आपको एक बार फिर बताना चाहता हूं कि News Dog Referral Program दुनिया का Best Referral Program है। यह आपके लिए Great Experience साबित होगा।

आपको मेरी यह पोस्‍ट कैसी लगी? अपने कीमती कमेंटस के जरिए जरूर बताएं। साथ ही कोई दिक्‍कत महसूस होने पर मुझसे संपर्क कर सवाल जवाब भी करें। मैं आपकी मदत करने का भरसक प्रयास करूंगा। Aapki Safalta में ही Meri Safalta है।

Photo Via My Pixabay & Kanafusi

Spread the love

23 thoughts on “News Dog Referral Program Se Paise Kaise Kamaye”

  1. उद्देश्य से परिपूर्ण प्रस्तुति..
    नयी जानकारी के लिये धन्यवाद।

    Reply
  2. bahut badhiya jamshed sir but newsdog se blog par traffic mil sakta h kya ? vha par article ko kafi read kiya ja rha h but earning na ke barabr h

    Reply
  3. News Dog Referral Program के बारे में सुना था थोडा बहुत पढा भी है पर आपने बहुत विस्तार से News Dog Referral Program के बारे में लिखा है । जिससे इसको लेकर सभी दुविधा दूर हो गयी । धन्यवाद जमशेद जी इस बेहतरीन लेख को शेयर करने के लिए ।

    Reply
  4. बेहतरीन लेख … तारीफ-ए-काबिल … Share करने के लिए धन्यवाद। 🙂

    Reply
  5. Sir maine NewsDog par kai article post kiye the jo maine khud se likhe the education par. lekin har bar reject kar diya gaya. aisa kyo sir ????

    Reply
    • बिना रीजन के तो आपका आर्टिकल सस्पेंड नहीं हुआ होगा। लेकिन एक तथ्य यह भी है कि अब सभी अच्छे लेखक न्यूज डॉग छोड़ चुके हैं। कारण यह है कि उनकी नीतियां और पर्याप्त पैसा नहीं देने के कारण इसका प्रमोशन करना भी बंद कर चुके हैं। फिर भी आप उनसे संपर्क करके आर्टिकल सस्पेंड होने की वजह जान सकते हैं।

      Reply

Leave a comment