UC News Se Paise Kaise Kamaye – UC News Income Proof

आज देश का हर नौजवान यह जानने की कोशिश में लगा रहता है कि Internet se paise kaise kamaye ? मेरे विचार से नौजवानों को यह Search करने की ज्‍यादा जरूरत है कि UC News se paise kaise kamaye ? UC News Income Proof.

वैसे भी गूगल पर भारतीय नौजवानों के द्धारा जो चीज सबसे ज्‍यादा सर्च की जाती है, वह यही है कि How to earn money online from internet या इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं ?

लेकिन जब हिंदी जानने और समझने वाले लोगों के सामने जो Search Results सामने आते हैं, उन्‍हें देखकर उनका दिमाग चकरा जाता है।

सभी नौजवान जो Internet se paise kamana चाहते हैं, वह अक्‍सर Fake sites के चक्‍कर में पड़ जाते हैं और अपनी एनर्जी और वक्‍त दोनों ही बरबाद करते हैं।

UC News Se Paise Kaise Kamaye - UC News Income Proof
Income Proof

मैंनें देखा है कि लोग Online Income की आस में ऐसी साइटस पर दिन रात एक कर देते हैं। लेकिन जब पैसा मिलने की बारी आती है, तो Fake sites उन्‍हें मुंह चिढ़ा देती हैं।

मैं देश के प्रत्‍येक नौजवानों को एक बात गंभीरता से बताना चाहता हूं कि Internet पर गिनी चुनी Websites और Companies हैं, जो वास्‍तव में लोगों को पैसा देती हैं।

ऐसी कंपनियों में Google का नाम सबसे ऊपर आता है। इसके बाद बारी आती है Alibaba Group ke UC News की।

दुनिया में इस समय केवल यह 2 कंपनियां ही हैं जो Hindi me online kaam करने वालों को पैसा दे रही हैं। बाकी सब फ्राड हैं।

UC News Se Paise Kaise Kamaye ? Paisa kamane ka mantra :

यदि आप UC News se paisa kamana चाहते हैं, तो इसके लिए जरूरी है कि UC News par account हो। इसलिए आप बिना देर किए मेरे द्धारा नीचे दिए गए Link और Code के जरिए अपना Account बना लें।

  • UC News पर अपना एकाउंट बनाए और नीचे दिए गए कोड का इस्तेमाल करें
  • मेरा कोड है f5b482 इसे कॉपी कर लें या लिख कर रख लें।

यदि आप मेरे लिंक और कोड के इस्‍तेमाल से अपना Account बनाएंगें, तो मुझे UC News से 1.5 डॉलर की रकम प्राप्‍त हो जाएगी।

यदि आप चाहते हैं कि मुझे यह पैसा मिल जाए तो फिर इसके जरिए ही खुद को रजिस्‍टर्ड कीजिए, ताकि मेरी भी मदत हो सके।

जब आपका Account एप्रूव्‍ड हो जाएगा तो आप UC News se paisa kamane के लिए पूरी तरह फिट हो जाएगें।

अब आपको UC News पर News & Article लिखने हैं। यहां आपको पूरी तरह Hindi me News and Article लिखने का भरपूर मौका मिलेगा। जिससे आपको इतनी अधिक Online Income हासिल होगी कि आपका दिल बाग बाग हो जाएगा।

How Much Make Money from UC News  in a Week ? UC News Se Paise Kaise Kamaye ?

यदि आप लिखने में माहिर हैं, तो आप एक महीने में UC News se 50,000 रूपए तक कमा सकते हैं। आपके लिए Ghar baithe paise kamane ka इससे अच्‍छा साधन कोई दूसरा नहीं हो सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि मेरी पिछले महीने UC News se Online Income 20,599 रूपए थी। जोकि एक बहुत बड़ी रकम है। इसका Payment Proof मैं आपको नीचे देने वाला हूं।

लेकिन इस रकम को पाने के लिए आपको ईमानदारी और मेहनत से UC News me post submit karni hogi. नहीं तो आपको अपेक्षित Online Income प्राप्‍त नहीं होगी।

इसे जरूर पढ़ें :

UC News Se Hone Wali Income ki Weekly Report : Hindi me Online Income :

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि आप UC News पर Blogging करके 50,000 रूपए हर महीने कमा सकते हैं। UC News se online income weekly हमारे Wemidea Account में जोड़ी जाती है।

लेकिन हमें रकम तभी प्राप्‍त होती है, जब हमारे Wemidea Account में 50 डॉलर शो होने लगते हैं। लेकिन Withdrawal होता है किसी भी माह की 26 – 28 तारीख के बीच।

आप इससे पहले अपना Withdrawal नहीं लगा सकते हैं। जब आप Withdrawal लगाते हैं, तो आपकी रकम Withdrawal Under Process के रूप में शो करने लगती है।

आपने जिस रकम का Withdrawal लगाया है, वह रकम आपके Bank Account Me Transfer 10 – 12 दिन में हो जाती है।

इसे जरूर पढ़ें :

Payment Proof of UC News Income :

हो सकता है कि आपको अभी तक मेरी इस पोस्‍ट पर विश्‍वास नहीं हो पाया हो, इसलिए पिछले माह मेरी जो UC News Se Online Income है उसकी डिटेल स्‍क्रीन शॉट के जरिए आपके सम्‍मुख प्रस्‍तुत कर रहा हूं।

जिसे देख कर आपके मन में उमड़ रहीं सारी शंकाओं का एक ही झटके में समाधान हो जाएगा। देखें स्‍क्रीन शॉट।

मेरी नजर में UC News हिंदी ब्‍लागर्स के लिए बहुत ही अच्‍छा प्‍लेटफार्म है। इससे पैसा कमाना भी बहुत आसान है। न आपको Google Adsense लेने का झंझट है और न ही किसी Fake Sites se ads लेने की जरूरत।

UC News Se Online Income Kaise hoti hea ? UC News hme kis baat ka payment deta hea ?

अब जब आपको यह पता चल ही गया है कि UC News Se Paise Kaise Kamaye तो अब एक और सवाल आपके मन में उमड़ रहा होगा कि आखिर UC News Se Online Income Kaise hoti hea ? UC News hme kis baat ka payment deta hea ?

तो दोस्‍तों इसका जवाब यह है कि जब आप कोई पोस्‍ट लिख कर UC News पर Submit करते हैं, तो कुछ देर के बाद वह UC News पर पब्लिश हो जाती है।

आपकी पोस्‍ट पब्लिश हो जाने के बाद वह UC News App पर शो होने लगती है। साथ ही आपकी पोस्‍ट के नीचे एक विज्ञापन भी दिखाई पड़ने लगता है।

UC News के यही विज्ञापन आपकी Online Income में हर सप्‍ताह इजाफा करते हैं। जो महीना होते होते एक बड़ी रकम में तब्‍दील हो जाती है।

असल में UC News ने अपने प्‍लेटफार्म के लिए खुद की विज्ञापन व्‍यवस्‍था विकसित करने में सफलता हासिल की है। UC News को भी गूगल की तरह भारी मात्रा में कंपनियां अपने विज्ञापन दे रही हैं।

अब उन विज्ञापनों को दिखाने के लिए पोस्‍ट तो चाहिए ही। इसलिए UC News हर Hindi Blogger को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रहा है।

UC News की यह पहल बहुत ही अच्‍छी है। इसलिए भारत में लोग इसे सराह रहे हैं और हाथों हाथ भी ले रहे हैं। जैसा कि आपको पता ही है कि UC News अलीबाबा ग्रुप के UC Browser का ही पार्ट है।

इसलिए इस पर आसानी से विश्‍वास भी किया जा सकता है। मेरी तो सभी हिंदी ब्‍लागर्स को सलाह है कि वह जितनी जल्‍दी इस प्‍लेटफार्म से जुड़ जाएं उतना ही अच्‍छा है।

आने वाले दिनों में इसकी पॉलिसी और अधिक सख्‍त होने वाली हैं। इसलिए Internet se paise kaise kamaye यह छोड़ कर UC News Se Paise Kaise Kamaye ? के बारे में सोचना प्रारम्‍भ कर देना चाहिए।

आप मेरे दिए गए लिंक और कोड का इस्‍तेमाल अपने एकाउंट के रजिस्‍ट्रेशन में करेंगें तो मुझे बेहद खुशी होगी। इसलिए तुरंत इस प्‍लेटफार्म से जुडें और खूब पैसे कमाएं। मैं आपकी मदत के लिए हमेशा तत्‍पर हूं।

आपको मेरी यह पोस्‍ट कैसी लगी कमेंट के जरिए मुझे जरूर बताइएगा।

Photos via Google, Labeled for Reuse & Kanafusi :

Spread the love

93 thoughts on “UC News Se Paise Kaise Kamaye – UC News Income Proof”

  1. आज के दौर में हे कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है इस पोस्ट से लोगो को अच्छी सहायता मिलेगा
    थैंक्स

    Reply
  2. आदरणीय जमशेद जी, धन्यवाद आपका. वैसे आप ब्लागिंग में ये एक बहुत ही अच्छा नेक काम कर रहे हैं कि हिंदी ब्लागरों के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका दे रहे हैं.

    वैसे UC News का काम और setup बहुत ही सरल है.

    Reply
    • बिल्कुल सही फरमाया है आपने। साइट पर आने के लिए धन्यवाद।

      Reply
  3. हमारा यू सी तो खुलता ही नहीं है कहता है हूँ दिखता नहीं है 😀

    Reply
    • मुझे बैंक ऑफ बड़ौदा के नाम से एक एकाउंट दिख रहा है। हो सकता है कि आपने बनाया हो। अभी रजिस्टर्ड शो नहीं कर रहा है। आप ईमेल आई डाल कर लॉग इन कीजिए। साथ ही आपको लॉगिन करते ही 2 पोस्ट सबमिट करनी होगीं। यह आवश्यक होता है।

      Reply
  4. बहुत सुंदर जानकारी आप ने दिया ! अकाउण्ट बनाने की मेरी कोशिश विफल हो गयी । आप के कोड इस्तेमाल भी किया पर सफलता नहीं मिली। फिर कोशिश करूँगा। आप का हार्दिक आभार।

    Reply
    • कैसे बिफल हो गई सर। आप फिर से ट्राई कीजिएगा। यदि ईमेल आई डी एक्सेप्ट न करे तो समझ लीजिएगा कि आपका एकाउंट बन गया है।

      Reply
  5. आपकी सूचना अत्यंत लाभकारी है , आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। “एकलव्य”

    Reply
  6. वैसे मुझे uc news पर थोड़ा ज्ञान था, लेकिन आपकी पोस्ट ने हमे सारी जानकारी प्रदान की, ओर जो नहीं पता था वह भी जानने को मिला, इससे लोगो को काफी लाभ मिलेगा, Uc NEws से Paisa Kaise Kamaye के बारे मे बढ़िया जानकारी |

    Reply
  7. बहुत ही अच्छी जानकारी दी है जमशेद जी, मैंने अपना अकाउंट तो बना लिया है पर व्यस्तता की वजह से कुछ लिख नहीं सका| और जैसा कि आपने बताया कि फर्स्ट टाइम लॉग इन करने पर दो पोस्ट डालनी पड़ेंगी| इसलिए अभी कुछ् दिनों बाद ही इसे लॉग इन करूँगा| वैसे इसमें कुछ दिनों तक लॉग इन न करने पर कुछ प्रॉब्लम तो नहीं होती|

    धन्यवाद जमशेद जी.

    Reply
    • इसमें कोई प्रोब्लम नहीं है। आप कुछ दिन के बाद भी लॉग इन करके पोस्ट डाल सकते हैं। लेकिन उससे पहले Post कैसे डालें यह पोस्ट जरूर पढ़ लीजिएगा। बस यदि एक एकाउंट बनाने के 2 सप्ताह के भीतर 2000 पेज व्यूंज नहीं होंगें तो रिवार्ड के रूप में 300 INR नहीं मिलेगा। बेस्ट ऑफ लक भाई।

      Reply
  8. अच्छी जानकारी साझा की है आपने जमशेद भी …
    आशा है इस बात को समझ कर मेहनत करेंगे सभी …

    Reply
  9. जमशेद जी, आपकी पोस्ट के बारे मैं क्या कहूँ सभी लोगों ने आपकी सरहना की हैं। जो आपकी पोस्ट पर सहीं भी हैं। पाठकों द्वारा किए गए सवालों के जबाव भी आपने दिए हैं।
    मेरा भी एक सवाल हैं क्या UC news पर कहानी , कविताएं भी पोस्ट की जा सकती हैं।

    Reply
    • यह आपके लिए तो बहुत ही अच्छा है। आप कहानी, कविता आदि भी डाल सकते हैं इसके लिए UC News me Offbeat Categoery मौजूद है। आप एकाउंट बनाइए और किस्से कहानी जो मर्जी चाहें पब्लिश कीजिए।

      Reply
    • संदीप जी, UC News पर पेज व्यूज और विजिटर के आधार पर इनकम तय नहीं होती है। इनकम के और भी कई कारण होते हैं पोस्ट से रिलेटिड। हो सकता है। कि यदि आपकी किसी पोस्ट पर एक लाख पेज व्यूज हो जाएं और विजिटर और फालोवर भी 50000 हजार हो जाएं। फिर भी इनकम 2 डॉलर भी न हो। यह निर्भर करता है कि आपकी पोस्ट कितनी वैल्यू बल है और उसके जरिए UC News ने कितनी कमाई की है।

      Reply
  10. jamshed ji uc news me account approve to ho gaya h par sirf ek post approve hui h baki mere blog k topic ke hisab se nahi hui sayad uc ko ye achha nahi laga i think mujhe topic change karna chahiye. konsa topic best rahega

    Reply
    • कुमार जी, आप कुछ और भी लिख सकते हैं। इसमें किसी प्रकार की मनाही नहीं है। अलग अलग टॉपिक पर लिखेंगें तो इसमें आपका ही फाएदा है। अपना टॉपिक चेंज करने की कोशिश मत कीजिए। UC News बार बार एकाउंट अपडेट नहीं करता है। कुछ हिस्से अपडेट होते हैं और कुछ नहीं। मेरे ख्याल से आपको कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

      Reply
  11. पिछले साल UCNews के एक मेनेजर ने हमसे कांटेक्ट किया और कहा की वो हिंदी bloggers को ढूंढ रहे है और ताकि वो उन्हें अपने साथ जोड़ के उनके कंटेंट को अपने नए प्लेटफोर्म UCNews के जरिये अधिक लोगो तक पहुचने में मदद करेंगे, जिससे bloggers की पहुँच भी बढेगी और उन्हें कुछ इनकम भी मिल जायेगा, तो हम उनसे जुड़ गये… करीब एक महीने बाद हमने ये महसूस किया की UCNews के कारन हमारे seo और ट्रैफिक रैंकिंग में बुरा असर हो रहा है, थोडा जाँच पड़ताल करने के बाद हमने पाया की UCNews हमारे कंटेंट के सिर्फ RSS Feed लिंक को app में डिस्ट्रीब्यूट करने के बजाय हमारे पोस्ट से पूरा कंटेंट चुरा रहा था और तो हद इस बात की थी की वो उस पोस्ट से हमारे लिंक्स और ads भी हटा दे रहे है,, और प्रॉब्लम इस बात की थी की उनका ये सिस्टम वेब बेस्ड है जो गूगल crawlers के द्वारा crawl किया जाता है और वेब में उनका seo अच्छा होने से हमारे वेबसाइट के हमारे ही कंटेंट सर्च में फिसल रहे थे और वो हमारा रैंकिंग हमारे ही कंटेंट से चुरा रहा था,
    हमने सारी जानकरी उनको दिया लेकिन उन्होंने कोई समाधान नही किया इसलिए हमने उनसे हमारा अकाउंट हटाने के लिए कहा, लेकिन उसके बाद उन्होंने बहाने बनाने शुरू किये, बहुत दिन तक टालमटोल किया उसके बाद जब हमने साफ़ साफ़ उनसे कहा की हम उनके इस तरीके को अपने ब्लॉग में पब्लिश कर देंगे तब उन्होंने हमारा अकाउंट डिलीट किया वो भी पूरी तरह नही…

    Reply
  12. सर जी बहुत ही बढ़िया जानकारी और एक बात मैं जानना चाहता हूँ की UC न्यूज़ पर बार बार पोस्ट लिखना पड़ता हैं या फिर जैसे हम अपने ब्लॉग पर कोई नयी पोस्ट लिखते हैं तो क्या हमारे ब्लॉग पर लिखी नयी पोस्ट ऑटोमैटिक UC न्यूज़ में अपडेट हो जाती हैं?

    अगर हमारे ब्लॉग की नयी पोस्ट UC न्यूज़ पर शो होने लगेगी तो क्या इससे गूगल सर्च इंजन में हमारे ब्लॉग की रैंकिंग पर कोई बुरा असर तो नहीं न पड़ता हैं.. मुझे पता की UC न्यूज़ में डायरेक्ट विजिटर वो भी मोबाइल के ही आते हैं… तो इससे शायद हमारे ब्लॉग की गूगल सर्च इंजन में कोई प्रभाव न पड़ सके… लेकिन आप UC न्यूज़ का इस्तेमाल करते हैं , इसलिए आपके एक्सपीरियंस के बारे में मैं जानना चाहता हूँ. …

    Reply
    • जी हां, यदि आपका ब्लाग UC News प्लेटफार्म पर खरा उतरता है, तो आपकी ब्लाग पोस्ट ऑटोमैटिक पब्लिश हो जाती है। लेकिन यह स्थिति सभी कैटेगरी के ब्लाग्स के साथ नहीं है। वैसे ज्यादातर उनके ही प्लेटफार्म पर जाकर लिखना पड़ता है रूल्स एंड रेग्यूलेशनस को फॉलो करते हुए।
      जहां तक बात हमारी रैंकिंग और ब्लाग की परफारमेंस का संबंध है, तो इसके कुछ फाएदे और कुछ नुकसान भी हैं। कुछ लोगों को इससे नुकसान भी हुआ है और कुछ लोगों को फाएदा। मेरे विचार से आपको एकाउंट बनाकर सीधे उनके ही प्लेटफार्म पर लिखना चाहिए इससे बाहरी खतरे अपने आप टल जाएंगें।

      Reply
  13. Internet से पैसे कमाने के तरीके आज के युवाओं में काफी प्रचलित है । लेकिन कभी कभी उन्हे सही मार्गदर्शन नही मिलने के कारण वह धोखाधडी के शिकार हो जाता हैं । आपके द्वारा बताए गये सही जानकारी UC News से पैसे कमाने में उनको जरूर मदद मिलेगी। इस उपयोगी लेख के लिए धन्यवाद ।

    Reply
  14. बहुत ही बढ़िया जानकारी है मैंने भी uc पर अकाउंट बनायीं हुई है पर इसमें पोस्ट डालना सुरु नहीं किया है 1 पोस्ट है एड्स के लिए इसमें सेटअप कैसे करे !

    Reply
    • आप New Post Section में जाकर अपनी पोस्‍ट पेस्‍ट कर दीजिए। बाकी Tools वहीं मौजूद हैं। कैटेगरी वाले Section में पोस्‍ट से रिलेटिड कैटेगरी चुनिए और फीचर इमेज गूगल से उठाकर डाल दीजिए। हां पोस्‍ट के अंदर खुद की फोटों हो तभी डालिएगा अन्‍यथा रीडायरेक्‍ट लिंक के कारण पोस्‍ट सस्‍पेंड हो सकती है।

      Reply
  15. आप एक बाल साहित्यकार हैैं। आपकी अब तक 2000 से अधिक रचनाएं विभिन्न पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुकी हैं यह जानकर बेहद ख़ुशी हुयी की आप एक ‘साहित्कार’है. आपका पोस्ट पढ़ा बहुत ही उपयोगी पोस्ट है धन्यवाद।

    Reply
  16. हेल्लो JAMSHED सर …मैं UC news प्लेटफार्म पर अकाउंट approve होने के बाद, 2 न्यूज़ से रिलेटेड पोस्ट लगभग 40 घंटे पहले डाला था . लेकिन वो अभी तक पेंडिंग है.
    दोनों पोस्ट 150 words से ज्यादा और UC के GUIDELINE के अनुसार है. ये कितना time लेता है पब्लिश होने में ? या फिर ऐसा क्यों हो रहा होगा ?

    Reply
    • अहा.., विनोद भाई, पिछले 15 दिन से बहुत खराब हालात हैैं। किसी भी पोस्‍ट पर विचार 48 घंटे के बाद ही हो रहा है। इसकी वजह यह है कि UC NEWS पर जागरण, अमरउजाला, भास्‍कर, ABP, जैसे घरानों का कब्‍जा हो चुका है। इसकी वजह से ब्‍लागर्स की पोस्‍ट Outdated हो जाने का खतरा मंडराने लगा है। UC NEWS इस समय मीडिया घरानाों पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रहा है और ब्‍लागर्स के साथ कुछ भेदभाव समझ में आ रहा है। इसे मैं चिंंताजनक स्थिति कह सकता हूं। बहरहाल आपको जुड़े हुए ज्‍यादा समय नहीं हुआ है इसलिए धैर्य के साथ एक दो महीने काम कीजिए। इसके बाद हम सब ब्‍लागर मिल कर UC NEWS पर दबाव बनाएंगें। तो सब कुछ ठीक हो जाएगा।

      Reply
  17. हेल्लो आज़मी सर
    सबसे पहले इतनी अच्छी जानकारी देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद
    सर मैंने कुछ समय पहले ucnews पर अपना अकाउंट बनाया था . मेरे आर्टिकल्स डायरेक्ट uc show नहीं हो रहे थे इसलिए मैंने 4 आर्टिकल्स लिखे थे. और उनमे से केवल एक aproved हुआ था .जिस पर मुझे काफी व्यूज मिले है . लेकिन कुछ व्यस्तता और कनफूजन के कारण मैंने आगे उस पर कोई पोस्ट पब्लिस नहीं की है .
    अब आपसे सवाल ये है की क्या आपको ucnews से वास्तव में पेमेंट मिली है . इससे पहले मैंने कई ब्लॉगर और youtubers से भी बात की तो किसी ने कहा की अभी पेमेंट के लिए अप्लाई नहीं किया और किसी ने कहा की अप्लाई तो किया लेकिन अभी पेंडिंग में है . और आपने जो bank पासबुक की इमेज अपलोड की है . उसको मैंने डाउनलोड करके ज़ूम करके देखा लेकिन इसकी quality ख़राब होने के कारण कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है .

    Reply
    • जी हां, यह सच है कि मुझे UC News से Payment प्राप्त हुई है। आप फोटो जूम करके प्रूफ हासिल मत कीजिए। मेरी पोस्ट पर विश्वास कीजिए। आप मुझसे अपना मोबाइल नंबर मेरी ईमेल आई डी पर शेयर कर सकते हैं। यदि ईमेल आई डी नहीं है तो कान्टेक्ट अस पेज पर मिल जाएगी।

      Reply
  18. आज के दौर में हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है इस पोस्ट से लोगो को अच्छी सहायता मिलेगी
    थैंक्स !

    Reply
  19. सर नमस्कार , uc news हम छोटे राइटर के साथ नाइंसाफी कर रहा हैं । मेरे अकाउंट को रजिस्टर हुए 20 दिन हो गए मैंने 4 – 5 आर्टिकल भी डाले हुए है जिसे मुझे 5000 से ज्यादा फॉलोवर्स और 500000 के पास व्यूज भी मिले है पर मैं जानना चाहता हु की मैंने एड के लिए 10 दिन पहले अप्लाई किया है लेकिन अब तक एड Reminder में है । ये हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहे है ।आपके पास कोई इलाज हो तो बताईयेगा ।

    इनका कोई रूल्स भी है क्या की 7 दिन के भीतर पोस्ट डालना जरुरी हैं या नहीं ।ये भी बताये ।

    Reply
    • भाई इसमें तो कोई 2 राय नहीं है। Uc News में सारा काम मैन्यूंली ही किया जाता है। इसलिए आपको ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे एड मोनेटाइजेशन के लिए कम से कम 10 से 12 दिन का समय एप्रूव्ड‍ होने में लगता है। लेकिन याद रखें इससे पहले आपके जो भी पेज व्यूज हुए हैं। उन पर आपको कुछ भी इनकम प्राप्त नहीं होगी। जब आपका एड मोनेटाइजेशन एप्रूव्ड हो जाएगा इनकम की गणना भी वहीं से शुरू होगी।
      वैसे आजकल लोगों की इनकम बहुत कम हो रही है साथ ही पोस्ट भी एक दिन में एक 2 ही पब्लिश हो रही है। जिससे न तो ब्लॉगर्स को ट्रेफिक मिल पा रहा है और न इनकम में बहुत ज्यादा ग्रोथ मिल रही है। इसलिए आप Uc News को कैसे हैंडल करेंगें यह एक बड़ा सवाल है। नहीं, आप कभी भी पोस्ट डाल सकते हैं। लेकिन जो भी पोस्ट पब्लिश होगी, उसे 7 दिन के अंदर कम से कम 2000 पेज व्यूज हासिल करने अनिवार्य होते हैं।

      Reply
  20. यू सी न्यूज हम सभी को बेवकूफ बना रहा है। यदि हम अपने आर्टिकल सीधे कहीं और प्रकाशित करें तो ज्या दा पैसे कमाएंगें। यूसी न्यूज हमारी मेहनत का पैसा मार कर खुद ही हड़प रहा है।

    Reply
  21. sir meri ek post par 1 lakh views aa gye uc news me or other par 30000 or kisi par 10000 aaye tho mujhe kitni income hone ke chance hai ads bhi show ho rahe hai aap bataye mujhe kitna income hoga ye mere 4 din ke views hai matlab total 1.5 lakh ke kareeb hai mere uc news par

    Reply
  22. हेल्लो ब्रो मै ऐसे कह रहा हु की क्या 18 साल से कम उम्र के भी इसके ऊपर अकाउंट बना सकते हैं और
    अगर हमारी पोस्ट पेंडिंग शो कर रही हैं 48 से भी ज्यादा समय तक भी तो फिर पब्लिश कैसे करे
    प्लीज रिप्लाई में फ़ास्ट

    Reply
    • यदि 18 साल से कम उम्र के बच्चे का पैनकार्ड बन सकता है, तो वह अवश्य ही यह एकाउंट बना पाएगा। मुझे यह ठीक ठीक जानकारी नहीं है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चे का पैनकार्ड बनता है या नहीं। आप पता कर लीजिएगा। बिना पैनकार्ड के नंबर और उसकी स्कैन कॉपी अपलोड किए बिना आप न तो एकाउंट बना पाएगें और न ही बैंक डिटेल भर पाएंगें।
      मैं आपका दिल तोड़ना तो नहीं चा‍हता लेकिन फिर भी आपको सच बताना जरूरी है। कि 48 घंटें की लिमिट असल में पोस्ट को आउटडेटिड करने की मंशा से बनाई गई है। कुछ साइट से यूसी न्यूज सीधे दिन में 100 से ज्यादा पोस्टं लेकर शो करा रहा है। लेकिन आपके लिए यह 48 घंटे की लिमिट लगा रखी है। कभी कभी तो होता यह है 48 घंटे क्या 48 दिन बीतने के बाद भी पोस्ट पब्लिश नहीं होती है। अंत में ऐसी पोस्ट को आउटडेटिड बता कर सस्पेंड कर दिया जाता है। यदि आपको लगता है, कि आपके साथ गलत हो रहा है, तो फोन करके अपनी आपत्ति दर्ज कराइए। या फिर ईमेल करके।

      Reply
    • मुझे तो किसी काम का नहीं लगा। आप चाहें तो ट्राई करके देख लीजिए। मेरी आपको सलाह है कि अपना काम खुद करें और पैसे कमाएं। आजकल तो यूसी न्यूज भी पैसा नही दे रहा है। किसी और पर क्या विश्वास करें।

      Reply
  23. bro mene 26 April ko 60 dollar withdraw kiye the lekin Aaj 6may hai aur mere account me koi bhi paise nhi aaye ha

    Reply
    • सही कहा आपने। इस समय Uc News पर ि‍लिखना और Account बनाने में कोई समझदारी नहीं है। बेहतर होगा कि हम अपनी साइट पर ही लिखें।

      Reply
    • Sorry, Devesh Ji, Bina Swift Code ke aapki Bank detail submit hi nhi ho payegi. Lekin mea yeh maan hi nhi sakta ki aapke bank ka Swift code na ho. Aap kis city se hean? aap google pe apne bank ke General Manager ki Email ID aur Customer care Email ID Search kijiye aur mail ki jariye apne bank account ki detail dekar seedhe unse puchhiye, 48 Ghante ke andar aapko aapka Swift Code mil jayega.

      Reply
    • नितिन जी, Keywords का विज्ञापन से कोई लेना देना नहीं है। आपको जब भी विज्ञापन दिखाई देगा। वह पूरी तरह लाइव होगा। हो सकता है कि आपके स्‍मार्टफोन पर नहीं दिखाई दे रहा हो। लेकिन दूसरों के मोबाइल पर जरूर दिख रहा होगा।

      Reply
  24. बहुत बढ़िया भईया वैसे uc न्यूज़ के मोनेटाइज सिस्टम को लांच हुए कितने दिन हो गए………मुझे अब पता चल रहा है

    Reply
    • कोई बात नहीं, अभी भी देर नहीं हुई है। आप काम शुरू कीजिए।

      Reply
  25. सर मेरे बैंक के ब्रांच में स्विफ्ट कोड की सुविधा नहीं है……..बाकि मेरे जिले के तीन ब्रांच के स्विफ्ट कोड है क्या मै अपने ब्रांच में बिना कोई जानकारी दिए उन तीनो में से कोई एक ब्रांच का स्विफ्ट कोड यूज़ कर सकता हूँ……..प्लीज सर रिप्लाई

    Reply
    • यदि आपके पास बिल्कुल सही स्विफट कोड हैं। तो आप जिस बैंक का खाता और स्विफट कोड इस्तेमाल कर रहे हैं, उस बैंक को बिल्कुल भी बताने की जरूरत नहीं है। आप तो बस बॉक्स में भर दीजिए। साथ ही News Dog पर आज ही एकाउंट बनाइए। मेरी News Dog पोस्ट पर जो पहला लिंक दिया हुआ है उस पर क्लिक करके एकाउंट बनाइए। यह भी बहुत अच्छा प्लेटफार्म है।

      Reply
  26. Bro please Ye batao mai uc news me featured image me image add karne ki bhut kosis karta hu 100% hone ke bad v image show nhi karta h ek barr nhi lakh bar kosis kiya fir v nhi hota hai… Kya bina featured image me Image add kar post publish karna thik hoga ya nhi ..mai kya karu

    Reply
    • Ha.. Ha. Good Question here. Meri bhi same problem hea. Aesa Internet ki speed dheemi hone ke karan hota hea. Bharat 4G Speed to 2G ko maat de rhi hea. Ydi aap photo upload nhi kr pa rhe hean aur photo 100% hone ke baad bhi upload nhi ho rhi hea to aap apni post ko pehle save kren. aur Home, Income aadi pr ho aayen. Fir post pr jaye aur new post pr click kare, Aapko save ki gyi post dikhayi degi. Ab aap ek baar fir try kijiye ho saka hea ki is baar ho jaye. Fir bhi na ho to 5 minute ke liye Net band kr dijiye aur fir chalu karke photo upload kijiye. Is baar to pakke me ho jayegi.

      Reply
  27. Image to upload ho gya bhai 4G internet connection Se ..bro mai ye janna chahta hu ye uc news hMe kis baat ka paisa deti hai thora accha se plz bataye jisse mai puri tarah samjh SKU. .or ek baat or uc news accha hai ya bura

    Reply
    • यूसी न्यूज हमें पोस्ट लिखने के पैसे देता है। वह हमारी पोस्ट पर विज्ञापन लगाता है और उससे होने वाली इनकम में से बहुत ही थोड़ा सा हिस्सा हमें देता है। जैसे दाल में नमक बराबर। आजकल तो वह भी नहीं दे रहा है। किसी को 5 डॉलर थमा रहा है तो किसी को 3 डालर। यदि उसे हमारे द्धारा लिखी हुई पोस्ट न मिले तो वह विज्ञापन लगा कर कमाई ही नहीं कर सकता। जब पोस्ट ही नहीं होगी तो विज्ञापन कहां लगाएगा। सोचो गहराई से।

      Reply
  28. hello plz ye batao bhai Maine uc news par Jis pen card se account bnya h . maine jab mai uc news par Signup kiya to mai nam ki jagah koi or nam dal diya hu matlv pen card par jiska Nam Hai wo maine nhi dala hai mera uc news account aprrov v ho gya hai ..

    mujhe ye janna hai isse mujhe payment milegi ya fir nhi ..

    Reply
    • इस आधार पर यूसी न्यूज आपको इनकम देने से मना कर सकता है। आपको इतनी मेजर गलती नहीं करनी चाहिए थी। आप चाहें तो फीडबैक भेज कर उनसे पैनकार्ड नंबर बदलने या आप जो भी चैंजेस करना चाहते हैं। उसके बारे में कह सकते हैं। हो सकता है कि वह मान जाएं और आपके बताए चैंजेंस को मान लें। लेकिन बहुत मुश्किल है भाई। मेरी मेल आई पर अपना मोबाइल नंबर भेजिए। आपको व्हाटसअप ग्रुप से जोड़ देता हूं।

      Reply
  29. kya uc news wale ko iske liye feedback send kar skte hai kya .or han to Kaise send kare thora step aap bataoge hame. .

    Reply
    • आप लॉगिन करके यूसी न्यूज का कोई भी पेज खोलेंगें तो दायीं ओर नीचे फीडबैक का आप्शन दिखाई पड़ेगा। आप उस पर क्लिक करे आगे बढ़ें। इसके बाद दूसरी टैब खुलते ही सैंड फीडबैक पेज खुल जाएगा और आप उनसे जो भी कहना चाहते हैं, यहां लिख सकते हैं। आप यहां अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आई डी भरने के बाद ही फीडबैक भेज पाएंगें।

      Reply
    • आप चाहे जितने पेज व्यूज हासिल कर लें आपको 100$ नहीं मिलेगें। हां यदि यूसी न्यूज देना चाहिता है तो दे सकता है। वह कम पेज व्यू‍ज पर भी आपको 100$ दे देगा। नहीं देना चाहता तो 1 करोड़ पेज व्यूज पर भी 10 डॉलर से ज्यादा नहीं देगा। इस बात का अहसास आपको जल्दी ही हो जाएगा। 3 महीने बाद आपको वहां से शायद ही कुछ मिले।

      Reply
  30. Thks.AK baat our puchna hai mujhe aap itna din se uc news use kar rahe ho aapko uc new fake to nhi lagti.matlv jitna paisa dena chahe utna wo nhi deta hai Aisa kuch..Uc news aaoko kharab nhi lagti hai kya

    Reply
    • विवेक जी, इसे फेक तो नहीं कहा जा सकता क्योंकि इसने सबको 2 – 3 महीने पैसा दिया है। लेकिन अब इसके द्धारा धोखाधड़ी जरूर की जा रही है। मतलब कुछ महीने बाद पेज व्यूज नहीं मिलते। यदि चार पांच लाख पेज व्यूज हो गए तो भी 10 – 12 डॉलर देकर किनारा कर लेता है। जबकि मैंने शुरूआती दिनों में 300$ 200$ जैसे पेमेंट भी उठाए हैं। लेकिन आज दो हजार पेज व्यूज जुटाना भी मुश्किल होता है। आपको एक और राज़ की बात बताउं। यूसी न्यूज के एप्प पर दिख रही आपकी पोस्ट क्लिक करने के बाद भी नहीं खुलेगी, बताएगी कि नेटवर्क स्लो है या फिर कनेक्शन नहीं है। लेकिन जब आप जागरण, भास्कर, या उनके चहेते किसी एकाउंट की पोस्ट खोलेंगें तो वह झट से खुल जाएगी। इसका मतलब आपको तब समझ में आएगा जब आप इस पर तीन चार महीने काम कर लेगें। बुरा नहीं है। लेकिन जब तक पैसा न मिले तब तक इस पर ज्यादा काम करना उचित नहीं है। इससे बेहतर है कि खुद की साइट पर काम किया जाए।

      Reply
  31. han sahi bol rahe ho aap starting me mujhe 60,000 plus pagview aata rha ab dekho 5 hazar v muskil ho raha hai. uc news bekar h time Pat dhokaa deta hai ..mere passblog hai 340 post hai but pagview only 500 plus Rahti hai ab mujhe blogging me man nhi lagta itna kam pagview itna mehnat ke bad 1 year ho gya blogging me mera ab tak kuch nhi kamaya pata nhi kaha problem ho rahi h mere sath

    Reply
  32. Assalam o alaikum jamshed bhai kya mai without blog ya website ke uc news ko liye likh kar paise kama sakta hun.

    Reply
    • जी बिल्कुल कमा सकते हैं। आप वेबसाइट वाला कॉलम खाली रखें और वीमीडिया एकाउंट के लिए एप्लाई कर दें। मैं आपको सलाह दूंगा कि आप News Dog पर एकाउंट बनाएं। मेरी पोस्ट News Dog पर ब्लाग कैसे सबमिट करे पर न्यूज डॉग का लिंक दिया हुआ है। उस पर क्लिक करके सीधे एकाउंट बनाएं।

      Reply
  33. Sir, Maine uc news me apne gmail se signup karne ki koshish ki jisme email code manga gaya. Mujhe koi email code nahi mila.2-3 baar try karne par massage flash ho raha hai- “email account has been used.” Main apne gmail se signup bhi nahi kar pa raha hu. Pls help me.

    Reply
  34. सर जी मेरा यूसी न्यूज पर एक अकाउंट है। मैं जानना चाह रहा हूं कि अगर मैं मेरी माता जी के पैन कार्ड से एक और अकाउंट बनाऊं तो क्या उसकी पेमेंट के लिए मुझे अलग से बैंक अकाउंट खुलाना होगा? या फिर मैं एक ही बैंक अकाउंट से सारा पेमेंट मैनेज कर सकता हूं? कृपया जवाब देने की कृपा करें।

    Reply
  35. hello sir maine bhoot sari post dali h uc news pe or views bhi acche aye h par ek bhi paisa nhi aya abhi tk kya kbhi bhi pse nhi ayenge sir please reply jroor kriyega

    Reply

Leave a comment